प्रदेश में सभी तैराकों व कोच का होगा अनिवार्य पंजीकरण- अनिल व्यास

0
242

शाहपुरा भीलवाड़ा। राजस्थान के सभी तैराकों व कोच के लिए स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के एसएफआई जीएमएस पोर्टल पर पंजीकरण प्रांरभ कर दिया गया है। देश भर के तैराकों को यह पंजीकरण अनिवार्य रूप से सभी को कराना होगा। ऐसा न होने पर किसी भी तैराकी की प्रतियोगिता में वह तैराक व कोच भाग नहीं ले सकेगा। 31 दिसंबर 20 तक पंजीकरण निशुल्क किया जा रहा है। सभी का पंजीकरण होने से प्रतिस्पर्धाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित हो सकेगी।
राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष व स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाईस प्रसिडेंट अनिल व्यास ने पत्रकारों को बताया कि स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से ऑन लाइन पंजीकरण वर्तमान में एसएफआई जीएमएस पोर्टल पर सत्र 2020-21 के लिए खुला है। वर्तमान में यह पंजीकरण निशुल्क है तथा 31 दिसंबर 20 के बाद पंजीकरण को सशुल्क कर दिया जायेगा। इसके लिए राजस्थान की सभी जिला इकाईयों को सूचित कर दिया गया है ताकि वो क्षेत्र के तैराकों व कोच को पंजीकरण के लिए उत्प्रेरित कर सकें।
अनिल व्यास ने बताया कि प्रत्येक तैराक व कोच का एसएफआई द्वारा पंजीकरण के बाद यूनिक आईडी कार्ड जारी किया जायेगा जिससे किसी भी प्रतियोगिता के रिकार्ड संधारण व इवेंट आयोजित करने में कोई भी वैधानिक परेशानी का सामना किसी भी यूनिट को नहीं करना पड़ेगा तथा सभी तैराकों का पंजीकरण होने पर बार बार डाक्यूमेंट लेने की समस्या से भी निजात मिलेगी। पंजीकरण के समय तैराक का पूरा बायोडेटा व उसके द्वारा अर्जित की गई उपलब्धियों का ब्योंरा भी उसी में मिलेगा।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।