मोदी सरकार के क्रांतिकारी कृषि विधेयक किसानों के कल्याण, तरक्की, आय दोगुनी करने, सुरक्षा देने, रोजगार देने के लिये हैं: ड़ा रामप्रताप

0
277
हनुमानगढ़।  केन्द्र की मोदी सरकार के कृषि सुधार विधेयकों के बारे में किसानों को जागरूक करने को लेकर ‘किसान कल्याण संपर्क अभियान’ के तहत आज विधानसभा हनुमानगढ़में भाजपा ने किसान कल्याण ग्राम चौपाल  का आयोजन  ग्राम पंचायत नौरंगदेसर व चोहिलावालीमें किया । पूर्व जल संसाधन मंत्री ड़ा रामप्रताप  ने किसानो को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में किसानों के कल्याण के लिये लाये गये विधेयकों ने किसानों की तकदीर एवं तस्वीर बदलने की प्रतिबद्धता जाहिर की है, अफसोस हुआ कि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी जी ने कांग्रेस शासित राज्यों को यह कहा है कि इन विधेयकों का विरोध करें, इसका मतलब सोनिया गांधी नहीं चाहती कि किसानों का कल्याण हो, उपज का अच्छे दाम मिले, उनका रकबा बढ़े, उनकी आय दोगुनी हो।
उन्होंने कहा कि, विधेयकों के बारे में कांग्रेस भ्रांति फैला रही है कि एमएसपी खत्म हो जायेगी, एमएसपी पर धान की खरीद शुरू हो गई है, ये विरोधियों के मुंह पर करारा तमाचा है, पिछले 48 घंटे में 10.53 करोड़ की धान की फसल खरीद हो चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी जी देश के किसानों को आश्वस्त कर कर चुके हैं कि समर्थन मूल्य पर खरीद थी, है और रहेगी।
किसान एवं खेती को लेकर ड़ा रामप्रताप ने कहा कि, वैदिक काल से खेती भारत की अर्थव्यवस्था का आधार रही है, भारत का स्वाभिमानी किसान, जिसने प्राकृतिक आपदाओं से लेकर तमाम आक्रमण झेले हैं, संघर्ष किया, मुकाबला किया। पण्डित जवाहरलाल नेहरू कहते थे कि हम बैलगाड़ी से तरक्की नहीं कर सकते, हमें अंतरिक्ष की यात्रा करनी है, मुझे लगता कि नेहरू जी की टिप्पणी दिवास्वप्न जैसी थी, क्योंकि उस समय भी किसान देश की रीढ़ था, अर्थव्यवस्था की ताकत था, कांग्रेस राज में हरित क्रांति, श्वेत क्रांति लालफीताशाही एवं भ्रष्टाचार की शिकार हो गईं, किसान के हक में कुछ नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि, पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने किसानों के लिए लोककल्याणकारी कार्य किये, किसान क्रेडिट योजना की सौगात दी, जिसे मोदी सरकार ने मजबूती के साथ विस्तार दिया है, अटल जी के कार्यकाल में फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री  ग्रामीण सड़क योजना इत्यादि क्रांतिकारी पहल शुरू हुईं।
मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर डाॅ.रामप्रताप ने कहा कि, 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आगाज हुआ, उनकी शुरुआत से किसानों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता थी कि फसल का रकबा बढ़े, उत्पादन बढ़े और उपार्जन बढ़े। मोदी सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिये लाये विधेयकों को लेकर कांग्रेस किसानों को गुमराह करने का षड़यंत्र कर रही, स्वयं द्वारा किये गये वादों से यू-टर्न लेती है, इतना झूठ बोलती है कि झूठ को सच साबित करने की कोशिश करती है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।