विधायक त्रिवेदी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन तीन पुत्र व पौत्रो सहित परिवार जनों ने त्रिवेदी स्मारक में दी त्रिवेदी को मुखाग्नि

0
396

संवाददाता भीलवाड़ा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामपाल शर्मा, मांडल विधायक रामलाल जाट के साथ अशोक चांदना व क्षेत्रीय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ रायपुर, सहाड़ा और हमीरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के नागरिक भी हुए त्रिवेदी के अंतिम संस्कार में सम्मिलित रायपुर सहाड़ा व हमीरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक दिवगंत कैलाश त्रिवेदी का पार्थिव शरीर दिल्ली से मंगलवार देर रात रायपुर लाया गया । जहां बुधवार प्रातः 9 बजे सुरास-रायपुर बाईपास के निकट बनी राजकीय मॉडल स्कूल के पास मंगलवार को ही त्रिवेदी स्मारक के रूप में आवंटित भूमि (त्रिवेदी स्मारक) पर विधायक त्रिवेदी का अंतिम संस्कार सैकड़ो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं व परिजनों की उपस्थिति में किया गया ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरास-रायपुर बाईपास रोड़ पर बनी राजकीय मॉडल स्कूल के पास विधायक त्रिवेदी की याद में त्रिवेदी स्मारक स्थल बनाने को लेकर मंगलवार को ही भूमि आवंटन की मांग की गई थी। जिस पर उच्च स्तरीय बैठक के बाद मंगलवार को ही सुरास-रायपुर रोड़ पर मॉडल स्कूल के निकट करीब साढ़े चार बीघा जमीन त्रिवेदी स्मारक के लिए आवंटित कर दी गई । जिस पर बुधवार को विधायक कैलाश त्रिवेदी का विधिवत मंत्रोचार के साथ अंतिम संस्कार किया गया ।
त्रिवेदी के पार्थिव शरीर का बुधवार प्रातः 9 बजे उनके पैतृक निवास से गाजे बाजे के साथ फूलडोल निकाला गया । जो तहसील कार्यालय मुख्य बस स्टैंड व पुलिस थाने के बाहर होता हुआ सुरास-रायपुर रोड़ स्थित त्रिवेदी स्मारक स्थल पर पहुँचा । जहां तीनो पुत्र जिसमें टोनु उर्फ जयदीप, सोनू उर्फ संदीप व मोनू उर्फ रणदीप के साथ तीन पौत्र व अन्य परिवारजनों ने मिलकर विधिवत कर्मकांडी मंत्रोचार के साथ त्रिवेदी को मुखाग्नि दी ।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामपाल शर्मा, मांडल विधायक रामलाल जाट व अशोक चांदना के साथ क्षेत्रीय कांग्रेसी कार्यकर्तागण और रायपुर सहाड़ा व हमीरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के नागरिक व समस्त त्रिवेदी परिजन मौजूद थे ।
इससे पूर्व मंगलवार को त्रिवेदी के पार्थिव शरीर को भीलवाड़ा से रायपुर ले जाते समय सर्वप्रथम भीलवाड़ा कांग्रेस कार्यालय से पार्थिव देह की शोभायात्रा निकली जो पुर, नोगांवा से होते हुए गुरलां व उसके बाद कारोई पहुँची जहां सैकड़ो की तादाद में ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा कर पुष्पमाला अर्पित कर त्रिवेदी को ह्रदय से श्रद्धांजलि दी इसके बाद त्रिवेदी के पार्थिव शरीर को गंगापुर के रास्ते रायपुर ले जाया गया जहां बुधवार को प्रातः 9 बजे त्रिवेदी स्मारक पर उनका अंतिम संस्कार किया गया ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।