हमले के आरोपियों पर कार्यवाही नहीं करने पर नाराज युवक टावर पर चढ़ा

0
231

संवाददाता भीलवाड़ा। कस्बे के आसींद रोड पर भारत गैस एजेंसी के पास स्थित निजी मोबाइल कंपनी के टावर पर सुबह 6 बजे एक युवक चढ गया। जिसे मोहल्ले वालों ने देखा और पुलिस को सूचना दी। थानेदार बद्री लाल गुर्जर मौके पर पहुंचे और युवक से बात करने का प्रयास किया। करीब 7:00 बजे तक उसने किसी भी प्रकार की मांग नहीं की। जिसके बाद युवक ने मोबाइल टावर से ही शाहपुरा कस्बा चौकी पुलिस पर जानलेवा हमला के मामले को लेकर चल रहे मामले में आरोपी से मिलीभगत कर मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाया। उसने बताया कि पिछले दिनों उसकी मां पर जानलेवा हमला होने तथा आरोपियों पर पुलिस की कार्यवाही नहीं करने से नाराज होकर टावर पर चढ़ने की बात कही। युवक ने बताया कि आरोपी प्रभावशाली व्यक्ति है और एलआईसी में कार्य करता है आए दिन हथियार लहराते हुए उसके घर के आसपास घूमता है इससे पूर्व भी उसकी मां पर हमला किया था जिससे उनके सिर में आठ टांके आए थे और पत्थरबाजी करके डरा देते हैं पुलिस को भी करीब 6 से अधिक बार शिकायत कर चुके हैं इससे पूर्व उसकी मां पर प्राणघातक हमले में धारा 307 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए था मगर पुलिस ने मामले को रफा-दफा करते हुए साधारण सी धारा लगाकर आरोपी को छोड़ दिया था जिससे उसके हौसले बुलंद हो गए थे और आए दिन उसके परिवार को धमकाता था। कल पुनः युवक ने हमला होने का अंदेशा जताया था। उपखंड अधिकारी के सम्मुख प्रस्तुत होकर प्रभावी कार्यवाही की मांग की थी।जानकारी के अनुसार रामपुरा कहार बस्ती निवासी सुरेश कहार ने आरोप लगाया कि जानलेवा हमले को लेकर कस्बा चौकी पुलिस कर्मियों ने आरोपी के साथ मिलीभगत करके मामले को रफा-दफा कर दिया और अब आरोपी उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दे रहा है।

पुलिस की कार्यशैली से हताश होकर युवक टावर पर चढ़ा। सूचना के बाद उसके परिजन भी मौके पर पहुंचे इस दौरान पुलिस की कार्यवाही से नाराज युवक के परिजनों ने मांडल सांगानेर मेगा हाईवे पर जाम भी लगा दिया था जिसे पुलिस ने बाद में खुलवा दिया सूचना के बाद पुलिस उपाधीक्षक भारत सिंह राठौड़ मौके पर पहुंचे तथा युवक से समझा इस प्रारंभ की करीब 1 घंटे की समझाइश और डीएसपी राठौड़ के ठोस कार्यवाही के आश्वासन के बाद युवक टावर से नीचे उतरने को राजी हुआ।करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद युवक को समझा-बुझाकर नीचे उतारा गया। इस दौरान सड़क पर भारी भीड़ जमा हो गई और मांडल सांगानेर मेगा हाईवे पर भी भीड़ की वजह से जाम की स्थिति लग गई।पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करके हाईवे पर यातायात बहाल करवाया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।