जागरुकता के लिए कडी से कडी जोडने में एनजीओ की भूमिका महत्वपूर्ण

0
405

संवाददाता भीलवाड़ा – मिशन लाईफ सेविंग के तहत कोरोना संक्रमण की गति कम करने में गैर सरकारी संगठनों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। वे अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से कडी से कडी जोडकर आमजन को जागरुक करने की दिशा में अपना सक्रिय योगदान दे सकते हैं। जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ जिला कलेक्ट्रेट में बैठक के दौरान यह बात कही। अतिरिक्त जिला कलक्टर एन.के. राजोरा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मुश्ताक खान सहित जिले में कार्यरत कई स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित रहे।
जिला कलक्टर ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान गैर सरकारी संगठनों ने वंचितों एवं जरुरतमंदों की दिल खोलकर सहायता की। अनलाॅक के इस समय आयुष मंत्रालय की गाइडलाईन के अनुसार जीवनशैली में परिवर्तन लाने हेतु आमजन को जागरुक करने की महत्ती आवश्यकता है। इस कार्य में भी गैर सरकारी संगठन अपनी यथाशक्ति आगे आकर सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि समय के साथ संक्रमण में तेजी आई है । वैक्सीन आने तक लोगों को इम्युनिटी बढाने एवं बचाव के उपाय करना हमसभी का उद्देश्य होना चाहिए।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।