कोरोना जागरूकता अभियान फेज 2 के पोस्टर्स और पंपलेट का जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने किया विमोचन

0
584

कोरोना जागरूकता को लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक लगाए जाएंगे पोस्टर्स
हनुमानगढ़। कोरोना जागरूकता अभियान फेज 2 के पोस्टर्स और पंपलेट्स का बुधवार को जिला कलक्टर  जाकिर हुसैन ने जिला कलेक्ट्रेट में विमोचन किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण जागरूकता अभियान फेज-2 के तहत आमजन को जागरूक करने के लिए सूचना और जनसंपर्क विभाग द्वारा ग्राम पंचायत, पंचायत समिति, उपखंड व जिला मुख्यालय के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चिपकाए जाएंगे और पैम्पलेट का वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर श्री हुसैन ने कहा कि सभी सार्वजनिक कार्यालयों, अस्पताल परिसर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित बाजारों और अन्य भीड़भाड़ वालेे स्थानों पर यह पोस्टर चिपकाए जाएंगे और लोगों में कोरोना  से बचाव के लिए जागरूकता का संदेश लिखे पैम्पलेट का वितरण किया जाएगा। श्री हुसैन ने कहा कि जागरूकता एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है। कोरोना से बचाव ही उपाय है। इसके मद्देनजर एक एक व्यक्ति का अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने से ही इस पर नियंत्रण स्थापित किया जा सकता है।
सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी  सुरेश बिश्नोई ने बताया कि जिला मुख्यालय, पंचायत समिति, ग्राम पंचायत स्तर पर वितरित किए जाने वाले पैंपलेट में कोरोना से बचाव के संदेश- ‘एक भी गलती पडे़गी भारी, कोराना है घातक बीमारी’, ‘इससे पहले कि जान पर बन आए, कोरोना से बचाव के उपाय  अपनाएं’ ‘भीड़ में जाने की ऐसी भी क्या मजबूरी, कोराना से जीवन को बचाना है जरूरी’ ‘स्वयं व अपनों के लिए मुश्किल न बढ़ाएं, कोरोना से बचाव के उपाय अपनाएं’ के साथ साथ बचाव की आदतें विकसित करने के लिए स्लोगन के जरिए जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पैम्पलेट में रोचक स्लोगन के माध्यम से कोरोना  से बचाव  का संदेश दिया गया है। इनमें लोगों को भीड़-भाड़ वाले विभिन्न स्थानों पर जाने से बचने और एहतियात के तौर पर बचाव के सभी आवश्यक तरीके अपनाने की सलाह दी गई है।
पोस्टर और पंपलेट विमोचन के अवसर पर जिला कलक्टर  जाकिर हुसैन के अलावा एडीएश्नल एसपी  जस्साराम बोस,कार्यवाहक एसडीएम  मांगीलाल, पीएमओ डॉ एमपी शर्मा, एसीएमएचओ डॉ पवन छिंपा, जिला रसद अधिकारी  सुनील कुमार घोड़ेला, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी  गुरनाम सिंह, अधीक्षण अभियंता जोधपुर डिस्कॉम  एमआर बिश्नोई, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी  पीसी मिढ्ढा, एमडी डेयरी  पवन गोयल, कार्यालय अधीक्षक कलेक्ट्रेट  बृहमोहन सोखल समेत अन्य उपस्थित थे।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।