कोरोना से बचाव व जागरूकता के सन्देश देते पोस्टर-पेम्पलेट का विमोचन

0
575

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की ओर से प्रकाशित कोरोना से बचाव एवं सावधानियों के संदेश देते पोस्टर एवं पेम्पलेट का विमोचन जिला कलक्टर शिवप्रसाद ने शनिवार को किया। उनके साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुश्ताक खान भी उपस्थित थे।
‘राजस्थान सतर्क है’ एवं ‘भीलवाड़ा सतर्क है‘ की थीम पर आधारित पोस्टर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना महामारी से जीवन रक्षा के लिए जिम्मेदारी निभाने की अपील की है।
पोस्टर में विभिन्न नारों के माध्यम से जागरूकता सन्देश दिए गए हैं। ‘‘एक भी गलती पड़ेगी भारी, कोरोना है घातक बीमारी‘‘, ‘‘इससे पहले कि जान पर बन आए, कोरोना से बचाव के उपाय अपनाएं‘‘, ‘‘भीड़ में जाने की ऐसी भी क्या मजबूरी, कोरोना से जीवन को बचाना है जरूरी‘‘, ‘‘स्वयं व अपनों के लिए मुश्किल न बढ़ाएं, कोरोना से बचाव के उपाय अपनाएं‘‘ नारे लिखे हुए हैं।
पोस्टर एवं पेम्पलेट में बार-बार हाथ धोने, दो गज की दूरी बनाये रखने, मास्क पहनने, हाथ नहीं मिलाने एवं भीड़-समारोह से बचने की अपील की गई हैं। इन पेम्पलेट्स का वितरण जिले भर में किया जायेगा साथ ही कोरोना जागरूकता के पोस्टर भी चस्पा किये जायेंगे। सूचना केंद्र में जागरूकता प्रदर्शनी की अवधि भी बढ़ाई गई है जो प्रातः 10 बजे से सांयकाल 5 बजे तक आमजन के लिए खुली है।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।