जिले में कोरोना हेतु गठित वार्ड कमेटीयों को किया जाए सक्रियः जाकिर हुसैन

0
362

हनुमानगढ़ – कोरोना कोर कमेटी की बैठक मंगलवार को  जिला कलक्टर जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर ने बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना बचाव के लिए गठित की गई वार्ड कमेटीयों को सक्रिया किया जाए ताकि कोरोना की हिदायतों को लागू करने में गंाव स्तर तक सफलता मिल सकें। वर्तमान समय में हनुमानगढ़ जिले के अन्दर कोरोना रोगियों की संख्या निरन्तर बढ़ती जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए तहसीलवाईज लगाने गए पर्यवेक्षक आंवटित तहसील क्षेत्रा में सघन निरीक्षण करें। तथा निरीक्षण रिपोर्ट प्रतिदिन जिला स्तर पर भी भिजवावें।  सीएमएचओ को निर्देश दिए गए कि पोजिटिव आने वाले व्यक्ति के घर के आगे कोविड़ 19 की सूचना चस्पा आवश्यक रूप से की जावें। ताकि आसपास के लोग पूरी सतर्कता बरत सकें। साथ ही पोजिटिव व्यक्ति के पड़ौस के मोबाईल नम्बर भी संधारित किए जाए ताकि पोजिटिव व्यक्ति के बारे में आवश्यक जानकारी ली जा सकंे।
उन्होनें बताया कि मोहर्रम के त्यौहार को देखते हुए समस्त उपखण्ड़ अधिकारियों अपने स्तर पर शांति समिति की बैठक कर कोरोना की हिदायतों की जानकारी देते हुए संबंधित धर्म गुरूओं के जरिए यह संदेश पहुचाया जावें कि त्यौहार को घर पर ही बनाया जाना है।
धारा 144 जिलें के अन्दर लगातार लागू है। इसकी पालना के लिए संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगंे की किसी भी स्थान पर 5 से अधिक व्यक्ति इकटठे नहीं हो। किसी भी सुरत में धरना, प्रदर्शन, जूलुस निकालने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसे भी जिलें में सख्ती से लागू की जाए। अवहेलना करने वाले लोगंो के विरूद दिए गए गाइड लाइन के अनुसार कार्रवाई आवश्यक रूप से की जावें। पुलिस के द्वारा पकडे़ गए कोरोना से संबंधित बंदियों को रखने के लिए किसान भवन के स्थान पर पीली चक्की के पास स्थित सामुदायिक केन्द्र का कमेटी के द्वारा निर्धारण किया गया। किसान भवन में भी पोजिटिव रोगियों को रखा जाएगा। नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए गए कि सामुदायिक के केन्द्र की साफ सफाई व अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करें। तहसीलदार हनुमानगढ़ को निर्देश दिए गए कि कोरोना पॉजिटिव की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए जिला मुख्यालय पर अन्य धर्मशालाओं को चिन्हित कर सूची तैयार की जावें। ताकि आवश्यकता पडने पर उनका उपयोग किया जा सकें।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।