उद्यमियों को परेशान करने वालों पर कसेंगे लगाम

0
221

शाहपुरा-नए निवेश एवं उद्यमान उद्यम के संचालन से संबंधित राज्य सरकार के समस्त जिला स्तरीय कार्यालयों में लम्बित प्रकरणों पर समीक्षा के लिए जिला कलक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति की बैठक जिला कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में एडीएम प्रशासन राकेश कुमार, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपुल जानी एवं एवीवीएनएल, रीको, प्रदूषण नियंत्राण मंडल सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के अलावा मेवाड़ चेम्बर आॅफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज, भीलवाड़ा टेक्सटाइल ट्रेड फैडरेशन, लघु उद्योग भारती, भीलवाड़ा सिंथेटिक विविंग मिल्स एसोसिएशन, जिला लघु उद्योग संघ आदि के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपुल जानी ने बताया कि औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने शिकायत की कि कतिपय असामाजिक तत्व चित्तौड़गढ़ रोड व हमीरगढ़ स्थित औद्योगिक इकाइयों में अनावश्यक रुप से परेशान करते हुए उद्योग संचालन में बाधा डालते हैं। उद्यमियों ने शिकायत में कहा कि ये लोग आए दिन अपनी पसंद की लेबर लगाने का दबाव बनाने, वसूली करने, धमकाने व मारपीट जैसे कृत्य करते हैं जिससे उद्योग-धंधों के संचालन पर विपरीत असर पड़ रहा है। इस पर जिला कलक्टर के निर्देश पर शिकायत पुलिस को प्रेषित करने व अगली बैठकों में नियमित रूप से पुलिस के अधिकारी को उपस्थित रह कर कानून व्यवस्था का मुद्दा भी एजेंडे में शामिल करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि इस तरह के लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।
जानी ने बताया कि ग्रोथ सेंटर में चम्बल परियोजना के तहत एक लाख लीटर पानी दिए जाने की स्वीकृति संबंधी प्रक्रिया की आगामी कार्यवाही के निर्देश रीकों के अधिकारियों को दिए गए। बैठक में बिजली, लैंड टेक्स सहित राज्य सरकार के स्तर के अन्य मुद्दे सक्षम स्तर पर प्रेषित किए जाने का आश्वासन दिया गया।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।