कैंसर पीडि़ता ने किया द पार्क फोर पिलर्स का शुभारंभ

0
308
मंडी डबवाली। नंदीशाला में 1.75 लाख रुपये की लागत से बने द पार्क फोर पिलर्स का शुभारंभ 10 वर्षीय कैंसर पीडि़ता सपना ने पौधा लगाकर किया। उसके साथ बर्थ-डे गर्ल अर्शिया वधवा, अकीदत, ललित बांसल, मदन गुप्ता तथा संजीव बेदी सोनू ने पौधारोपण किया। इसके साथ ही नंदीशाला में गौधन के लिए चारे का लंगर लगाया गया। करीब 13 क्विंटल हरा चारा डाला गया।
पार्क का निर्माण संस्था अपने ने करवाया है। पहली बार है कि जब किसी संस्था ने कैंसर पीडि़ता से प्रॉजेक्ट का उद्घाटन करवाया है। संस्था की अध्यक्षा निर्मल चलाना ने बताया कि कैंसर की पीड़ा झेलने वाले बच्चे, लोग खुद को समाज से दूर समझते हैं। समाज भी उनकी पीड़ा जानने के बाद दूर होता जाता है। समाज तथा पीडि़तों के बीच दूरी कम करने के लिए संस्था ने उपरोक्त प्रयास किया। साथ ही पीडि़ता ने उम्मीदों का पौधा लगाया। ताकि पेड़ की तरह उसकी उम्र विशाल हो, शाखाओं की तरह उसका स्वास्थ्य हमेशा जीवित रहे। इस मौके पर संस्था अपने के सदस्यों के साथ-साथ नंदीशाला डबवाली के प्रधान विनोद बांसल, युवा प्रधान मनोज बांसल, सुमित मिढ़ा, केके निराला, जसपाल ढंडाल, मनोज शर्मा लवली, मोहन लाल कौशिक, राजेश जैन काला, विंकल मेहता मौजूद थे।
ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।