पंप के मालिक को लगाया नौकर ने 75 लाख का चूना

0
233

शाहपुर-बनेड़ा क्षेत्र के रायला थाना अंतर्गत नेशनल हाईवे पर लादू सिंह पटवारी के जमीन पर उनके लड़के संदीप सिंह राजपूत ने मुकेश चंद्र मीणा के सहयोग से 3 साल पुर्व मेसर्स रायला इण्डियन आयल के नाम से पैट्रोल पम्प खोला । मुकेश चंद्र मीणा तथा संदीप सिंह ने मिल कर भीम खान कायमखानी को पैट्रोल पम्प का मेनेजर के पद पर नियुक्त कर दिया ।क्योकिं भीम खान कायम खानी संदीप सिंह का कलासमेट भी था। दोस्ती के चलते मेनेजर के भरोसे पैट्रोल पम्प छोड़ दिया ।
3 साल में मेनेजर दोस्त ने 40 लाख का फायदा तो दिखा दिया लेकिन 40 लाख कहाँ गये यह नहीं बताया । इसके अलावा 25 लाख13 हजार रुपया रोकड़ लेकर निजी खर्च कर दिया । 4 लाख 78 हजार बैंक में डालने के लिए ले कर कपास के साथ आग में जल कर खाक होना बता दिया ।23लाख उधारी में फंसा दिया ।तथा फर्म के 36 चेको को भी अपने पास दबा लिया।
जब संदीप सिंह ने पैट्रोल पम्प का हिसाब किया तो 500 रुपये के स्टाम्प पर 23लाख 13000 रुपये भीम कायम खानी ने किस्तों में वापस देने की लिखा पढी कर दी और किस्तों के 6 चेक दे दिये। किस्तों में पैसे लेने के लिए बैंक में लगाये तो अनादरित हो गए। भीम कायम खानी को फोन करने पर फोन स्विच ऑफ कर दिया। उनके गाव में पत्ता किया तो वो वहाँ नहीं मिला ।  पैट्रोल पम्प मालिक अपने आप को ठगा सा महसूस करने पर भीम खान कायम खानी के खिलाफ रायला थाने में रिपोर्ट प्रस्तुत की । रायला इण्डियन आयल पम्प के मालिक संदीप सिंह की रिपोर्ट पर ipc 1860 की धारा 408, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी गजराज चोधरी ने बताया कि धोकाधडी के मामले पर करवाई की जा रही हैं ।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।