श्रमिकों को किया मास्क, साबुन एवं आयुर्वेदिक काढा का वितरण

0
393

शाहपुरा-आर.यू.आई.डी.पी. की सामुदायिक जागरूकता एवं सहभागिता सलाहकार इकाई द्वारा आरबीआईपीएल के सहयोग से सीवरेज कार्य मे कार्यरत 70 श्रमिको व स्टाफ को कोराना से बचाव हेतु मास्क, साबुन एवं आयुर्वेदिक काढा का वितरण किया गया एवं निजी चिकित्सालय कि टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
कार्यक्रम की शुरूआत आरयूआईडीपी के अधिशाषी अभियन्ता राजीव शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए योग करे व आर्यूवेदिक काढे का उपयोग करे। योग में कपालभाती व अनुलोम विलोम तथा सुर्य नम्मस्कार करे जिससे बीमारीयो से लडने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बडाने की जरूरत है। जीवन अमूल्य है इसकी सुरक्षा करना अपनी स्वयं की जिम्मेदारी है, कोरोना महामारी के दौरान रखी जाने वाली सावधानियां जैसे काम के दौरान एवं आवास पर साफ सफाई रखने, नियमित अन्तराल पर साबून से हाथ धोने, तथा एक दुसरे से 2 गज की दुरी बनाकर कार्य करने के की अपील की।
स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में पीएमडीएससी के सहायक निर्माण प्रबंन्धक उल्हास देशमुख ने बताया कि कार्य करते समय कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन करे सामाजिक दूरी बनाकर कार्य करे साथ ही काम करते समय सूरक्षा साहित्य, उपकरणो का भी उपयोग करें जिसकी वजह से जीवन सुरक्षित रहे।
सीएपीसी के सामाजिक विकास विशेषज्ञ कमलेश कुमार शर्मा ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूकता अभियान में आरयूआईडीपी के द्वारा आमजन की जागरूकता हेतु कोरोना महामारी के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी देने हेतु शहर के सभी वार्डो में आॅडियो अनाउन्समेन्ट करवाया गया है ओर कारोना से बचाव ही इसका उपाय है। अतः केम्प मे मिली जानकारी का पालन करे जिससे आप व आपका परिवार सुरक्षित रह सके।
आरयूआईडीपी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में, पीएमडीएससी के पुनम चैहान, गगन आर्य सोशियल टीम से महेन्द्र, विकास व रेखा खटीक आरबीआईपीएल. से फेज मौहम्मद औरंगजेब ने सहभागिता निभाई।

ताजा अपडेट्स के लिए आप पञ्चदूत मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां क्लिक करें.. इसके अलावा आप हमें  फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल पर फॉलो कर सकते हैं।