लॉन्च हुआ पांच कैमरे वाला LG V40 ThinQ, जानिए कीमत और फीचर्स

0
704

टेक डेस्क: कोरियन स्मार्टफोन कंपनी एलजी ने ट्रिपल रियर कैमरा वाला LG V40 ThinQ (एलजी वी40 थिंक ) नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह बिक्री के लिए 18 अक्टूबर से बाजार में उपलब्ध होगा। भारत में इस फोन की कीमत क्या होगी यह तय नहीं लेकिन अमेरिका में LG V40 ThinQ की कीमत 66,400 रूपये रखी गई है।

लॉन्च के साथ ही फोन सुर्खियों में है, इसका कारण इस फोन में दिए 5 कैमरे हैं और यही इस फोन की खासियत भी है। तो आपको फोन के कैमरे से ही फीचर्स बताते हैं कि आखिर क्या-क्या ग्राहकों को इस फोन में खास मिलने वाला है और खरीदना चाहिए या फिर नहीं।

पहले बात करते हैं कैमरे की, फोन के रियर में तीन कैमरे हैं। एक स्टैंडर्ड लेंस है जो 12 मेगापिक्सल का है जिसमें f/1.5 अपर्चर दिया गया है। दूसरे लेंस टेलीफोटो है जो 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.4 है। तीसरे लेंस के तौर पर पर 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है।

सेल्फी के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। इसके साथ ही ट्रिपल कैमरा सेटअप को यूटिलाइज करने के लिए ट्रिपल शॉट नाम का एक फीचर दिया है जिससे यूजर्स तीनों लेंस (कैमरा) को यूज करते हुए एक साथ तीन तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन्स पर बंपर ऑफर्स, बस करना होगा इस तारीख तक इंतजार

फोन में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल लेंस और बोकेह इफेक्ट के लिए 8 मेगापिक्सल स्टैंडर्ड कैमरा है। स्मार्टफोन में ऑन-स्क्रीन स्लाइडर है जिससे बैकग्राउंड को ब्लर किया जा सकता है। सेल्फी कैमरा ड्यूल पीडीएएफ और ऑटोमैटिक फोकस सेटिंग के साथ आता है। सेल्फी के लिए एआई ऑटो वाइट बैलेंस, एआई शटर जैस फीचर्स भी दिए गए हैं।

LG V40 ThinQ IP68 सर्टिफिकेशन वाला है। इसका मतलब ये हुआ कि फोन पूरी तरह वॉटर रेजिस्टेंट है। स्मार्टफोन में STD 810G मिलिट्री ग्रेड की सुरक्षा है। आईपी 68 रेटिंग है जिससे फोन पानी व धूल में सुरक्षित रहता है। डिवाइस में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। पावर देने के लिए 3300mAh बैटरी है जो फास्ट और वायरलैस चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स हैं।

इसमें क्वॉल्कॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। यह ऑरोरा ब्लैक, मोरक्कन ब्ल्यू, प्लैटिनम ग्रे और रेड कलर वेरिएंट में मिलेगा। इसे दो मेमोरी वेरिएंट्स में खरीदा जा सकता है – 64GB और 128GB जिसे माइक्रो एसडी से बढ़ा जा सकता है। इस स्मार्टफोन में एलजी का हाईफाई क्वॉड DAC दिया गया है जो बेहतर साउंड क्वॉलिटी देगा।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं