पर्यावरण दिवस पर सलमान खान ने लॉन्च की बीइंग ह्यूमन ई-साइकिल

ये ARAI सर्टिफाइड साइकिल्स की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी और इसे चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी।

0
457

मुम्बई: विश्व पर्यावरण दिवस पर एक्टर सलमान खान ने अपने बीइंग ह्यूमन ब्रान्ड के तहत इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है। जैसा की आप जानते है सलमान अपनी फिटनेस को लेकर कितने अवेयर रहते हैं। ये साइकिल अभी चार रंगों- सफेद, पीला, लाल और काला में उपलब्ध है। कुछ महीनों बाद इसके ओर रंग भी उपलब्ध हो जायेंगे। ये जानकारी खुद सलमान खान ने ट्विटर के जरिए अपने फैंस को दी हैं।

मीडिया से बात करते हुए सलमान ने कहा- जब लोगों को लंबी यात्रा करनी होती है तो वो साइकिल से ट्रैवल करने की सोचते भी नहीं हैं। लेकिन आसान पैडल और रिचार्जेबल मोटर सपोर्ट होने के कारण ये ई साइकिल शहर और गांव दोनों जगहों पर चलाने में आसान है। ये ARAI सर्टिफाइड साइकिल्स की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी और इसे चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी।

सलमान ने पिछले साल दिसबंर में बर्थडे के मौके पर फैन्स के लिए एक नया ऐप BeingInTouch जारी किया था। ऐप के जरिए फैन्स सलमान से कनेक्ट रह सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर से इसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप में सलमान से जुड़ी विभिन्न जानकारी और अपडेट्स मौजूद रहती हैं। इसके पहले इस संस्था ने क्लोदिंग, ज्वेलरी, एक्सेसरीज आदि ‘बीइंग ह्यूमन’ के नाम से लॉन्च किया है।

सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमा ही चुके है अब बीइंग ह्यूमन कंपनी के जरीए बिजेनस में भी हाथ अजमाना शुरू कर दिया। बता दें इस ईद को सलमान की फिल्म ट्यूबलाइट रिलीज हो रही है। इसमें उनके भाई सोहेल खान भी नजर आएंगे।


ये भी पढ़ें:

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)