Youtube की मदद से महिला ने अकेले होटल के कमरे में दिया बच्‍चे को जन्‍म

0
102

बच्‍चे को जन्‍म देना कोई आसान कम नहीं है। ये प्रक्रिया काफी तकलीफों से गुजरने के बाद आपको खुशी का अनुभव करवाती है। अब ऐसा ही एक मामला काफी चर्चा है। जहां एक महिला ने अपने बच्चे की डिलीवरी बिना किसी की सहायता लिए इस एक वीडियो को देखते हुए की।

अब आप हैरान होंगे कि वीडियो को देखते हुए कैस? तो आपको बता दें महिला ने Youtube पर बच्चे को पैदा करने की वीडियो देखते हुए खुद के बच्चे को जन्म दिया। खबरों के मुताबिक एक महिला अमेरिका से जर्मनी जा रही थी। तुर्की में फ्लाइट कुछ देर के लिए रुकी थी और तभी उसे लेबर पेन शुरू हो गए। मजबूरी में उसे होटल के कमरे में अकेले बच्‍चे को जन्‍म देना पड़ा। इस दौरान टिया ने बच्चे को पैदा करने के लिए यूट्यूब वीडियोज का सहारा लिया।

DbmAzjKX0AI0rQe

बच्चे को स्वस्थ रूप से जन्म देने के बाद टिया ने खुद बाथरूम साफ किया। बच्‍चे को दूध पिलाया और फिर सोने चली गईं।  अगले दिन वो एयरपोर्ट गईं यह पता करने के लिए कि अब अपने नवजात बच्‍चे के साथ वो कैसे देश से बाहर जा सकती हैं।

DbmAzjJXkAMlvRU

जब स्‍थानीय अध‍िकारियों को उनकी कहानी पर तसल्‍ली हो गई तो फिर टिया तुर्की मीडिया की हेडलाइंस भी बन गईं।इसके बाद टिया को इस्‍तांबुल स्थित यूएस एंबेसी ले जाया गया, जहां उन्‍होंने अपने बच्‍चे के बर्थ सर्टिफिकेट और पासपोर्ट के लिए एप्‍लाई किया। उसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया और दो हफ्तों बाद वो अपने बेटे के साथ वापस अमेरिका चली गईं।

DbmAzjKW0AAZAp9

इसी बुधवार को टिया के दोस्‍त ने उनकी स्‍टोरी ट्विटर पर शेयर की जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। भारत सहित दुनियाभर के लोग टिया की हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं। वहीं, टिया का कहना है कि इस पूरे अनुभव से उन्‍होंने बहुत कुछ सीखा है। अब उन्‍हें पता चल गया है कि गंभीर हालातों में भी कैसे शांत रहकर चीजों को अपने पक्ष में किया जाता है।

ये भी पढ़ें: 

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें )

Comments

comments