लहूलुहान हुआ पंचायत चुनाव, जमकर हुई बमबाजी, 6 की मौत और कई घायल

0
40

पश्चिम बंगाल में सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो रहे हैं। मतदान प्रक्रिया शाम 5 बजे तक चलेगी। खबरों के अनुसार दोपहर 1 बजे तक 41.51 फीसद मतदान हुए। वहीं खबर ये है कि पंचायत चुनाव भारी हिंसा के साथ शुरू हुआ।अब तक 6 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

जगह-जगह बैलेट बॉक्स लूट, बमबाजी, गोलीबारी, आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं। मुर्शिदाबाद और दिनाजपुर में बैलेट बॉक्स को लूट लिया गया। वहीं मुर्शिदाबाद में ही टीएमसी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

कैसे फैली हिंसा-
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज सुबह उत्तर 24 परगना के आमडांगा में वोट देने जा रहे माकपा कार्यकर्ता की बम मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा है। वहीं दूसरी और दक्षिण 24 परगना के कुलतली में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके साथ नदिया जिले के शांतिपुर में एक तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता की लाश मिली है ।

इसी हिंसा के बीच दूसरी खबर आई कि बिलकांडा में भाजपा समर्थक राजू बिश्वास पर कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चाकू से हमला किया। राजू बिश्वास की हालत गंभीर बताई जा रही है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। कूचबिहार के दिनाहाटा में बम फटने से एक टीएमसी कार्यकर्ता ने अपना हाथ खो दिया है। आसनसोल के रानीगज के बांसरा में सुबह-सुबह बमबाजी की सूचना है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है।

19(2)

हिंसा में पांच स्थानीय पत्रकारों के घायल होने की खबर हैं। दक्षिण 24 परगना के भांगर में मीडिया की गाड़ी में आग लगाये जाने की सूचना है, एक कैमरा को नुकसान पहुंचाया गया है। इस हिंसा में 20 से ज्यादा लोगों के गंभीर घायल होने की खबर भी मिली है।

बता दें, 14 मई को यहां 621 जिला परिषदों, 6,157 पंचायत समितियों और 31,827 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना है। चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और असम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग 1,500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इन सबके बावजूद इतनी बड़ी हिंसा फैल गई है कि पार्टी के कार्यकर्ता एक-दूसरे को काटने के सड़कों तक उतर आए हैं।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

ताजा अपडेट के लिए लिए आप हमारे फेसबुकट्विटरइंस्ट्राग्राम और यूट्यूब चैनल को फॉलो कर सकते हैं

Comments

comments