VIDEO: ट्रेन में टॉयलेट के पानी से बनाई चाय, लोग बोले- चायवाले के अच्छे दिन आए हैं

0
143

नई दिल्ली: ट्रेन में टॉयलेट के पानी से चाय-कॉफी बनाने का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक चाय बांटने वाले वेंडर को दो केन के साथ शौचालय से निकलते देखा जा सकता है। वीडियो सामने आने के बाद रेल प्रशासन ने वेंडर के ठेकेदार पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। वीडियो पिछले साल दिसंबर का है। इसे सिकंदराबाद स्टेशन पर खड़ी चारमीनार एक्सप्रेस में शूट किया गया है।

दक्षिण-मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी एम उमाशंकर के मुताबिक, वीडियो सामने आने के बाद रेलवे ने मामले की जांच करवाई थी। इसी के आधार पर वेंडर को नौकरी पर रखने वाले ठेकेदार पर 1 लाख का जुर्माना लगाया गया। जुर्माना ठेका देने वाली एजेंसी आईआरसीटीसी के जरिए लगाया गया है। वीडियो के सामने आने के बाद रेलवे के व्यावसायिक विभाग ने पिछले कुछ महीनों में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन में अवैध विक्रेताओं को रोकने के लिए अभियान चलाया है।

इस दौरान टॉयलेट के पानी से चाय बेचने वाले वेंडर को हटा दिया गया। दक्षिण-मध्य रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, मामले के सामने आने के बाद रेलवे ठेकेदारों और उनके कर्मचारियों पर सख्ती से नजर रखी जा रही है, ताकि इस तरह की घटना दोबारा ना हो।

रेलवे के खाने की गुणवत्ता पर भी उठ चुके हैं सवाल
इससे पहले भी कई बार खराब खाने की शिकायत को लेकर रेलवे की फजीहत हो चुकी है। पिछले साल मार्च में राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में यात्रियों ने खराब खाना परोसे जाने की शिकायत की थी। इतना ही नहीं, इसी साल सीएजी ने रेलवे द्वारा दिए जाने वाले खाने को लेकर संसद में अहम रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें कहा गया कि रेलवे का खाना इंसानों के खाने लायक नहीं है।

देखें वीडियो:

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें )

Comments

comments