कठुआ गैंगरेप की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को, वकील बोली-मेरे साथ भी दुष्कर्म हो सकता है

0
32

नई दिल्ली: सामूहिक दुष्कर्म के बाद 8 साल की बच्ची की हत्या के आठ आरोपियों के खिलाफ सोमवार से मुकदमा शुरू होगा। इससे पहले, पीड़िता के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में अपील कर केस की सुनवाई जम्मू-कश्मीर के बाहर कराने की अपील की। उधर, जम्मू-कश्मीर में इस मामले की सुनवाई कर रही जिला अदालत ने सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने का आदेश दिया है। अब मामले की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

वहीं खबर है कि बच्ची के परिजनों की तरफ से लड़ रही वकील दीपिका एस राजावत ने धमकियां मिलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि मैं कब तक जिंदा रहूंगी। मेरे साथ दुष्कर्म हो सकता है, मेरी हत्या भी हो सकती है। मुझे कल धमकी मिली थी कि तुम्हें माफ नहीं करेंगे।’ उन्होंने कहा कि वह सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताएंगी कि उनकी जान खतरे में है।
capture7

उल्लेखनीय है कि आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों में एक नाबालिग भी है। एसआईटी ने उसके खिलाफ अलग चार्जशीट दाखिल की है। नियमों के तहत कठुआ के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सात आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट सेशंस कोर्ट भेजेंगे। वहीं, नाबालिग के खिलाफ उन्हीं के कोर्ट में सुनवाई चलेगी। इस संवेदनशील केस के हिंदू-मुस्लिम का रंग लेते देख राज्य सरकार ने पैरवी के लिए सिख समुदाय के दो स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूटर नियुक्त किए हैं।

ये भी पढ़ें: 10वीं पास ‘डॉक्टर’ करते थे वाॅशिंग मशीन से भ्रूण जांच, उपकरण देख पुलिस भी हैरान, देखें तस्वीरें

kathua-lower02_1523846947

वकील हड़ताल खत्म करें : बार काउंसिल
वकीलों के रवैये पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार और नोटिस के बाद रविवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने जम्मू और कठुआ के वकीलों को हड़ताल खत्म करने को कहा है। वकीलों के दुर्व्यवहार की जांच के लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय दल भी जाएगा। काउंसिल के चेयरमैन और सीनियर एडवोकेट मनन कुमार मिश्रा ने कहा कि दोषी वकीलों का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: BHIM ऐप ऑफर: 1 रुपया ट्रांसफर करें और 51 रुपए का कैशबैक पाएं

भाजपा के दोनों मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर 
दुष्कर्म के आरोपियों के समर्थन में हुई रैली में जाकर विवादों में घिरे भाजपा के दोनों मंत्रियों के इस्तीफे सीएम महबूबा मुफ्ती ने रविवार को मंजूर कर लिए। मंत्री लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा के इस्तीफे सुबह ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सत शर्मा ने मुख्यमंत्री को भेजे थे। इन्हें राज्यपाल एनएन वोहरा के पास भेज दिया गया।

rape

भाजपा ने मांगा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का इस्तीफा 
कठुआ दुष्कर्म केस में दिए बयान पर भाजपा ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को हटाने की मांग की है।

क्या है मामला-
कठुआ जिले के रासना गांव में अल्पसंख्यक बकरवाल समुदाय की 8 साल की बच्ची से जनवरी में बंधक बनाकर कई दिनों तक गैंगरेप किया गया। बाद में उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। गांव में स्थित एक मंदिर के 60 साल का सेवादार सांझी राम समेत 8 लोग आरोपी हैं। सभी को गिरफ्तार किया जा चुका है। 10 अप्रैल को इस मामले में चार्जशीट दाखिल की गई। तब वकीलों ने पुलिस को चार्जशीट दाखिल करने से रोका। इसके बाद ही इस मामले ने तूल पकड़ा और अब देश के कोने-कोने से लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

ये भी पढ़ें:

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें )

Comments

comments