जैन संत का विवादित बयान, मुस्लिम आबादी देश के लिए विस्फोटक हो गई है

0
147

जयपुर: कड़वे प्रवचन के लिए पहचाने जाने वाले जैन मुनि तरुण सागर ने मंगलवार को ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिए बाड़ा पदमपुरा की भूमि अवाप्ति योजना के लिए बुलाई गई पत्रकार वार्ता में कहा कि दो बच्चों का कानून हिंदू और मुसलमानोंं पर समान रूप से लागू होना चाहिए। दो से ज्यादा बच्चों पर कानूनी रोक लगाई जानी चाहिए। चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम। यदि कोई उस कानून की खिलाफत करे तो उसे सभी सुविधाओं से वंचित कर देना चाहिए। देश के लिए आबादी विस्फोटक हो गई है।

राज्य सरकार अंधी बहरी है 
मुनि ने कहा कि राज्य सरकार अंधी बहरी है। ना उसे दिखाई देता है और ना ही सुनाई। उन्होंने कहा कि एक अंधा व्यक्ति खुद को नुकसान पहुंचाता है लेकिन राजनीतिक अंधा पूरे आवाम को नुकसान पहुंचाता है। तरुण सागर ने अवाप्ति की योजना के विरोध में देशभर में काली पट्टी बांधकर जैन समाज के मौन विरोध प्रदर्शन की घोषणा की। उन्होंने बताया कि 24 दिसंबर को जयपुर में स्टेच्यू सर्किल से मुख्यमंत्री निवास तक हजारों जैन बंधुओं सहित 20 गांवों के लोग मौन विरोध प्रदर्शन करेंगे।

बाड़ा पदमपुरा की एक इंच भी जमीन नहीं देंगे 
मुनितरुण सागर ने कहा कि बाड़ा पदमपुरा का दिगंबर जैन मंदिर केवल मंदिर ही नहीं है। यह जैनियों का ही नहीं बल्कि देश की धरोहर है। केंद्र सरकार ने ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण की ना तो कभी भारतीय विमानन प्राधिकरण ने कोई अभिशंसा की और ना ही कोई प्रस्ताव प्रेषित किया लेकिन फिर भी राज्य सरकार भूमि अवाप्त करने की कार्यवाही पर आमादा है। हमने राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तक संदेश पहुंचा दिया है कि अगले साल इलेक्शन होने वाले हैं। राजस्थान में जैन समुदाय बड़ी संख्या में है और ज्यादातर भाजपा से जुड़े हैं। राज्य सरकार इस बारे में सोच ले। केंद्र ने एयरपोर्ट के लिए मना कर दिया है और हम एक इंच भी जमीन अवाप्ति के लिए नहीं देंगे।

ये लोग शामिल हुए प्रेस वार्ता में 
पत्रकारवार्ता में दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र बाडा पदमपुरा के अध्यक्ष एडवोकेट सुधीर जैन, मानद मंत्री एडवोकेट हेमंत सोगानी, गुलाब कौशल्या चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध ट्रस्टी महाप्रज्ञ सेवा प्रकल्प के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश मेहता, ऋषभदेव जैन श्वेतांबर तपागच्छ मंदिर बरखेड़ा के अध्यक्ष राजेंद्र लूणावत, मंत्री राजेश मुणोत, शिवदासपुरा-बाड़ा पदमपुरा ग्रीन फील्ड एयर पोर्ट हटाओ किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह राजावत, द्रव्यवती नदी संघर्ष समिति के संयोजक अशोक मेहता, साधु सेवा तीर्थ के राजीव जैन गाजियाबाद सहित 20 ग्रामों के मुखियाओं ने भी विचार रखे।

ये भी पढ़ें- 

रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

Comments

comments