एक्सिस बैंक की शाखा पर आयकर विभाग का छापा, 44 फर्जी खातों में 100 करोड़ जमा

आयकर विभाग ने दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित एक्सिस बैंक की शाखा पर छापा मारा। बैंक में फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों की राशि जमा कराए जाने की खबर है।

0
184

दिल्ली: हाल ही में दिल्ली स्थित चांदनी चौक इलाके में आयकर विभाग ने एक्सिस बैंक की शाखा पर छापा मारा। बैंक में फर्जी अकाउंट खोलकर करोड़ों की राशि जमा कराए जाने की खबर है। जांच में सामने आया है कि बैंक की इस ब्रांच में नोटबंदी के बाद से करीब 450 करोड़ रुपए की राशि जमा हुर्इ है। आयकर विभाग की जांच में 44 खातों के फर्जी होने की बात भी सामने आर्इ है। इन खातों में 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा के बाद से करीब 100 करोड़ रुपए के पुराने नोट जमा कराए गए हैं।

हम आपको बता दें कि 5 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने एक्सिस बैंक के दो मैनेजरों को 40 करोड़ के पुराने नोटों को नए नोटों में बदलने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपी दोनों मैनेजर शोभित आैर विनीत सिन्हा की पोस्टिंग दिल्ली की कश्मीरी गेट शाखा में थी। आरोप है कि दोनों ने नोट बदलने के बदले मोटा कमीशन आैर सोने की सिल्ली ली। प्रवर्तन निदेशालन ने ये सिल्ली बरामद की है। साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़े: 

पीएम मोदी के नाम पर पंजाब में किया जा रहा है कालाधन ‘सफेद’

Cashless हुए Sex Racket, कास्टिंग एजेंसी के नाम से बैंकों में खाते

Watch: काबिल का टाइटल ट्रैक रिलीज, बिना देखें ऋतिक-यामी करेंगे रोमांस

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुक और ट्वीटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।)

Comments

comments