IPS की पत्नी है ये लेडी, यूं सुनाई अपनी शादी से लेकर बर्बादी की पूरी कहानी

0
501
पटना: योगी सरकार के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाले निलंबित आईपीएस अफसर हिमांशु कुमार की पत्नी प्रिया ने उनके ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रिया के मुताबिक,हिमांशु के किसी और लड़की से नजदीकी थी। अक्सर वो झूठ बोलकर उसके पास जाते थे। जब प्रिया ने इसका विरोध किया तो उसकी पिटाई की गई। बता दें कि हिमांशु योगी सरकार द्वारा सस्पेंड किए गए पहले IPS हैं। पत्नी प्रिया ने उनके ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
-IPS अफसर हिमांशु कुमार और पत्नी प्रिया सिंह के बीच किसी और लड़की से अवैध संबंध को लेकर शादी के दो दिनों के बाद से ही विवाद शुरू हो गया था। दोनों की शादी 4 जुलाई 2014 को हुई थी।
-प्रिया के इस विरोध से परेशान हिमांशु ने प्रिया को शादी के दो दिन बाद ही वापस मायके भेज दिया था।
-फिर हिमांशु अपने मां पिता के दबाव में प्रिया को लेकर अपने साथ ले तो गया,लेकिन वहां पर भी वो दूसरी लड़की के साथ घूमता-फिरता था। प्रिया इसका जब भी विरोध करती हिमांशु उसे मारने पर उतारू हो जाता था।
कॉम्बिंग ऑपरेशन के नाम पर रहा करता था रात-रात भर बाहर
-प्रिया का कहना है कि ड्यूटी,कॉम्बिंग ऑपरेशन और छापेमारी के नाम पर वो रात रात भर बाहर रहा करता था और मैं पूरी-पूरी रात जगकर ही काट देती थी।
-मैंने जब उस लड़की से अवैध संबंधों का हिमांशु के सामने विरोध किया तो उसने मुझे जिंदा लाश बना दिया।
-प्रिया का कहना है कि मैं अपने सास-ससुर से भी गुहार लगाई,लेकिन पूरा परिवार मिलकर मुझे शांत करवा दिया करता था।
-प्रिया का कहना है कि उसके परिवार के लोगों को हिमांशु के अवैध संबंध की जानकारी थी,लेकिन उन लोगों ने मुझे और मेरे परिवार को धोखे में रखा। शादी के चंद दिनों बाद ही हिमांशु कॉम्बिंग ऑपरेशन के बहाने उस लड़की से मिलने जाता था।
पिता ने तय की थी शादी
-हिमांशु की शादी उसके पिता मनोज कुमार सिंह ने तय की थी। प्रिया का कहना है कि हिमांशु की मां ने शादी से पहले मुझे देखा था।
-फिर दोनों परिवार की रजामंदी पर मेरी शादी हुई थी। प्रिया कहती है कि उन लोगों ने दहेज में करोड़ों की जमीन और मोटी रकम भी ली थी।
कोर्ट में तलाक का मुकदमा
-प्रिया ने कहा कि जब उसने मुझे ज्यादा परेशान करना शुरू कर दिया तो में मायके आ गई और कोर्ट में केस दर्ज करा दिया। दहेज प्रताड़ना के केस से पहले ही हिमांशु ने दिल्ली की एक अदालत में तलाक का मुकदमा दायर कर दिया था। वो मुझे तलाक देकर अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है। इसलिए उसने मुझे बिना बताये तलाक की अर्जी दिल्ली के द्वारका कोर्ट में दायर कर दी।
-प्रिया कहती हैं कि हिमांशु ने अपनी अर्जी में कहा है कि प्रिया शादी के वक्त अपने साथ जो भी समान लायी थी वो साथ ले जा सकती है। लेकिन मेरा कहना है कि समान वापस ले आने से क्या मेरा जीवन ाबाद हो जायेगा। क्या मेरे मां बाप ने इसलिए ही शादी की थी क्या?,मेरी जिंदगी तो बर्बाद हो गई।
-प्रिया हिमांशु के उस आरोप को भी खारिज करती है जिसमें उसने प्रिया पर आरोप लगाया था कि वो उससे 10 करोड़ रूपए मांग रही है।
-प्रिया आगे कहती है कि वो मुझपर पैसे मांगने का आरोप लगाते हैं। हिमांशु ये भूल गए क्या जबतक उन्होंने मेरी मां से 6 करोड़ की जमीन और महंगी गाड़ी नहीं ले लिया था तब तक वे शादी के लिए बरात लेकर आने को तैयार नहीं थे। प्रिया कहती है कि मेरी शादी 4 जुलाई 2014 को हुई थी और हिमांशु ने मेरी मां नीलम सिंह से 9 जून 2014 को 6 करोड़ रूपए की जमीन अपने नाम करवाया था।
इसलिए विवाद में है हिमांशु
-2010 बैच के IPS हिमांशु कुमार ने बिसरख,नोएडा में पत्नी प्रिया सिंह के खिलाफ चल रहे केस से रिलेटेड FIR दर्ज करवाई थी। हिमांशु ने इसमें डीजीपी पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया,”डीजीपी ने मेरी FIR की सही ढंग से इन्वेस्टिगेशन क्यों नहीं होने दी?”हिमांशु ने अपने ट्वीट में लिखा था   “क्यों डीजीपी ऑफिस अफसरों को लोगों की जात के आधार पर सजा देने के लिए फोर्स कर रहा है?”
-हिमांशु ने आरोप लगाया था कि अब सीनियर अफसर’यादव’सरनेम वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने या उन्हें रिजर्व लाइन्स में ट्रांसफर करने में जुट गए हैं।
-हिमांशु ने अपनी कुछ ट्वीट्स में CM आदित्यनाथ योगी को भी टैग किया है।
-इसके बाद से ही हिमांशु पर कार्रवाई तेज हो गयी थी। सरकार ने पत्नी प्रताड़ना के मामले में उन्हें सस्पेंड तक दिया था।

इन लिंक को किल्क कीजिए और पढ़िए अन्य खबरें:

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी कर सकते हैं)

Comments

comments