काठमांडू हवाईअड्डे पर उतरते हुए बांग्लादेश एयरलाइंस का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, 67 यात्री सवार

0
203

नेपाल के काठमांडू हवाईअड्डे पर सोमवार को उतरते हुए बांग्लादेश एयरलाइंस का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, काठमांडू एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान अपना संतुलन खो बैठा और इस दौरान यह हादसा हो गया। दुर्घटनाग्रस्त विमान बांग्लादेश की एयरलाइन यूएस-बांग्ला का था।

हादसा उस वक्त हुआ जिस दौरान विमान त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था। एयरपोर्ट के प्रवक्ता के अनुसार, विमान में करीब 67 यात्री मौजूद थे। विमान क्रैश की खबर के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो और फोटोज सामने आने लगे हैं।

हवाई अड्डा के प्रवक्ता बिरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ ने कहा कि हम आग को नियंत्रण में लाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं आज संयुक्त अरब अमीरात से इंस्ताबुल जा रहा तुर्की का एक प्राइवेट जेट रविवार रात ईरान के पर्वतीय क्षेत्र में भारी बारिश के दौरान क्रैश हो गया। इस घटना में विमान में सवार सभी 11 लोग मारे गए। विमान में महिलाओं का एक दल सवार था।

DYFDvV7XkAcv1LP

ईरान के सरकारी टेलीविजन ने देश के आपात प्रबंधन संगठन के प्रवक्ता मोजताबा खांलेड़ी के हवाले से खबर दी है कि विमान शहर-ए-कोर्ड के निकट पहाड़ से टकराया और उसमें आग लग गई। घटना स्थल राजधानी तेहरान से 370 किलोमीटर दक्षिण में है। ग्रामीणों घटना स्थल पर पहुंच कर बुरी तरह जले 11 शव बरामद किए, जिनकी पहचान के लिए डीएनए टेस्ट की जरूरत होगी।
DYFDvV6X0AAdqFi

बता दें कि इससे पहले ईरान के इसी इलाके में एक हफ्ते पहले भी 6 लोगों की प्लेन क्रैश में मौत हो गई थी। यह घटना फरवरी महीने की है। विमान उस वक्त ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जब वो तेहरान से यसुज जा रहा था।

ये भी पढ़ें:

 रूचि के अनुसार खबरें पढ़ने के लिए यहां किल्क कीजिए

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर। आप हमें फेसबुकट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो भी करें)

Comments

comments